blog/website ke liye top 15 free photo/image stock websites

Npaskme

Free photo stock websites

क्या आप फ्री photo स्टॉक website के बारे में नही जानते है , हम इन वेबसाइट से फोटोज डॉनलोड करके हमारी website/ब्लॉग पर डॉल सकते है । अब आपके mide में ये बात आ रही होगी की हम सीधे गूगल से ही डॉनलोड कर ले इतनी माथा पच्ची से अच्छा लेकिन आप ऐसी गलती बिलकुल भी मत करना क्योकि हम गूगल से जो फ़ोटो डॉनलोड करते है वो copy राईट होती है मतलब जो फोटो गूगल पर है वो दूसरे ब्लॉग वालो ने बनाई और अपने ब्लॉग पर डाली है । अब भी यदि आप आपने पोस्ट पर गूगल से सीधे डॉनलोड करके image अपनी वेबसाइट पर या ब्लॉग पर डालेंगे तो आप पर केस भी हो सकता है और आपका पोस्ट भी कॉपी राईट आएगा ।

पर आप चिंता मत कीजिये में आपके लिए भुत सारी ऐसी wabsite लाया हु जहाँ पर आप फ्री में फ़ोटो dawnload करके आपनी वेबसाइट पर डाल सकते है । ये साइट्स ब्लॉग के लिए ही बनी है आप इन्हें बिना टेन्सन लिए दाल सकते हो।

1. Pixababy

यह फोटो डॉनलोड करने की सबसे अच्छी साइड है ,में ये भी बता दू की में भी इसी साइड का उपयोग करता हु जब मुझे फ़ोटो की जरूरत होती है । इस साइड पर आपको HD quality वाली photos मिलेगी इस साइड पर आप पहले सिंग इन कर् ले फिर फोटो डॉनलोड करे। इस वेबसाइट पर आपको 550,000 HD
Quality photos मिलेगी ।

2.Flickr

ये बहुत ही बढ़िया वेबसाइट है जो फ्री में फ़ोटो dawnload करने को देती है इसे भी में use करता हो इस वेबसाइट पर आपको categry सेट करना है और फोटो dawnload करना है और आप इसे कही पर भी use क्र सके ही । इस साइड की सबसे अच्छी बात मुझे यह लगी की इसमें हम cetegry सेट कर के आसानी से फ़ोटो dawnload क्र सकते है ।

3. Stock snap

इस वेबसाइट पर अपको न्यू फ़ोटो मिलेगी इस पर रोज फ़ोटो उपलोड होती है और ज्यादा फ़ोटो HD होती है । आप इस साईट को जरूर यूज़ करके देखे । इस साइड पर जेसे मेने बोला की नई फ़ोटो उपलोड जोति है तो हम इससे न्यू फ़ोटो जो अभी तक किसी ब्लॉग में नही लगी हो वो फोटो भी use करके आपने ब्लॉग का कॉन्टेक्ट और भी अच्छा कर सकते है।

4 Free Rang stock

यह वेब आपको जरूर पसंद आएगी इस वेब से आप इमेज तो डॉनलोड कर ही सकते पर इस पर अपनी इमेज भी उपलोड कर सकते है । डॉनलोड व् उपलोड करने के लिये आप पहले इस साइड पर सिंग उप करे । इस पर आप पैसे भी कमा सकते हो अपनी फ़ोटो उपलोड करके।

5 Free digitphotos

इस वेब पर अपको फ्री इमेज और primum इमेज दोनों ही मिल जायेगी आपको  इस साइड पर कई फ़ोटो मिलेगी । आपने यदि अभी ब्लॉग/वेबसाइट बनाई हो तो आप इसी साइड का उपयोग करे क्योकि इसमें फ़ोटो dawnload करना सरल है इसमें आपको सर्च करके सीधे फ़ोटो dawnload करना है ।

6 Free image

आपकी वेब या ब्लॉग यदि नेचर पर है तो ये वेब आपके लिए है । इस पर नेचर से रिलेटेड बेस्ट फोटोस है ।

7 image free

यह वेबसाइट भी नेचर के ऊपर है। इस पर बेस्ट नेचर फोटोज है ।

8 Free photo bank

ये भी बहुत बढ़िया वेब है जिस पर फ्री फ़ोटो मिलती है ये सिर्फ नेचर वालो के लिए है।

9 disigner spics

यह वेबसाइट बहुत अच्छी है । इस पर आपको एक से बड़ कट एक फ़ोटो मिलेगी पर इस पर सभी फ़ोटो फ्री नही है इस पर कुछ फ़ोटो पैसे में मिलती है और कुछ फ़ोटो फ्री में भी मिलती है।

10 gratisography 
                              यह wabsite बहुत ही बढ़िया है । आपको इस wabsite पर हर तरीके की image मिल जायेगी इस पर नॉन कॉपी right इमेज होती आप इसे बीना कोई टेन्सन लिए अपना जो भी कार्य हो उसमे लगा सकते हो।

11 negativespace 
                              यह भी फ़ोटो की एक बढ़िया wabsite है और आपको इस पर हर एक तरह की फोटो मिल जायेगी और इस पर हर week  new 20 फ़ोटो आती है ।

 12 Splishire 
                      इस वेबसाइट पर आपको फ्री में hd quality फोटो मिल जायेगी और इस पर बहुत ही भेटरिंग images है आप इसे एक बार जरूर use करके देखे।

 13 imfree
                   यह भी ऊपर दी गयी wabsite की जेसी ही है । जिस पर आप फ्री फ़ोटो डॉनलोड क्र सकते है।

14  pic jambo 
                         यह website तो बहुत ही बढ़िया है । आप इस वेब की आसानी से टॉप फ्री स्टॉक फ़ोटो में ले सकते हो ।

 15 stockpic 
                       यह भी एक बढ़िया टॉप क्लास वेब है जिस पर से आप फ़ोटो डौन्लोड क्र सकते हो ।

इसके आलावा भी वेब है जो निचे दी गयी है और इन सभी पर best और नो problem फ़ोटो मिल जायेगी ।  पर मेने जो बताई है wabsite उसमे ही आप को हर एक फ़ोटो मिल जायेगी और ये टॉप 15 wabsite है।


Comments

Popular posts from this blog

computer me kon se name ka folder nhi bnta jane in hindime

html tutorial in Hindi Html sikhiye Hindi me lesson 1

Mobile se blog /tamplat me code kese add kre 100% working trick